बजट में कुछ भी नहीं है, ये शेर-ओ-शायरी का बजट रहा- राहुल गांधी

rahul-550x395

नई दिल्लीः तमाम विवादों और सस्पेंस के बाद आज वित्तमंत्री ने साल 2017-18 का आम बजट पेश किया. इस बजट में इनकम टैक्स पर सरकार ने मिडिल क्लास लोगों को बड़ी राहत दी है. 2.5 लाख से लेकर 5 लाख की आय वाले लोगों को अब 10 फीसदी की जगह 5 फीसदी टैक्स देना होगा. लेकिन विपक्ष इस बजट से ज्यादा खुश नजर नहीं आ रहा. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के इस बजट को शेर-ओ-शायरी वाला बजट बनाता है साथ ही कहा कि इस बजट में कुछ भी नहीं है.

लोकसभा में बजट पेश होने के बाद राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ‘ ये शेर-ओ-शायरी का बजट है, किसानों को लिए, युवाओं के रोजगार के लिए कुछ नहीं किया, भाषण दिया लेकिन बुनियादी तौर पर कुछ नहीं किया. राजनीतिक पार्टियों की फंडिंग को लेकर उठाया कदम अच्छा है हम इसकी सराहना करते हैं.’

इसके आगे राहुल गांधी ने कहा, ‘ भारत इस वक्त रोजगार की समस्या से जूझ रहा है जिसके लिए इस बजट में ना ही कोई विजन है और ना ही कोई आइडिया है. किसानों के लिए बजट में कुछ भी नहीं है. हम कुछ बड़े की उम्मीद कर रहे थे लेकिन हमें ऐसा कुछ भी नहीं मिला. नोटबंदी के बाद जो हथौड़ा सरकार ने मारा था उसे लेकर सरकार ने गरीबों, किसानों, बेरोजगारों के लिए कुछ भी नहीं किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *