दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की पहली कट ऑफ लिस्ट, जानें कितने अंकों पर मिलेगा इन कॉलेजों में एडमिशन

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने ग्रेजुएशन में दाखिले के लिए पहली कट ऑफ सूची जारी कर दी है. लेडी श्री राम कॉलेज में बीए (प्रोग्राम) के लिए इस साल सर्वाधिक कट ऑफ 98.75 प्रतिशत गया है.

cut off du

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने ग्रेजुएशन में दाखिले के लिए पहली कट ऑफ सूची जारी कर दी है. लेडी श्री राम कॉलेज में बीए (प्रोग्राम) के लिए इस साल सर्वाधिक कट ऑफ 98.75 प्रतिशत गया है. दिल्ली कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड कॉमर्स में पत्रकारिता में बी ए (ऑनर्स) के लिए कट ऑफ 98.50 प्रतिशत जबकि एलएसआर कॉलेज में मनोविज्ञान में बीए (ऑनर्स) के लिए कट ऑफ 98.25 प्रतिशत गया.

 

पिछले साल एसजीटीबी खालसा कॉलेज में इलेक्ट्रॉनिक्स में बीएससी (ऑनर्स) के लिए सबसे ज्यादा कट ऑफ 99.66 प्रतिशत गया था. इस साल, साइंस में सबसे ज्यादा कट ऑफ 98 प्रतिशत हिंदू कॉलेज में बीएससी (प्रतिष्ठा) के लिए रहा. श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज में कंप्यूटर विज्ञान में बीएससी (ऑनर्स) के लिए कट-ऑफ 98 प्रतिशत रहा.

 

हंसराज कॉलेज में बीए (प्रोग्राम) के लिए 96.25 प्रतिशत, इंग्लिश(ऑनर्स) के लिए 97.25 प्रतिशत, बी कॉम (ऑनर्स) के लिए 97.5 प्रतिशत, इकनॉमिक्स (ऑनर्स) के लिए 98 प्रतिशत, मैथ (ऑनर्स) के लिए 97 प्रतिशत और फिजिक्स (ऑनर्स) के लिए 97.33 प्रतिशत कट ऑफ है.

 

वहीं हिंदू कॉलेज में इंग्लिश के लिए कटऑफ 98 प्रतिशत, फिजिक्स के लिए 98 प्रतिशत, इकनॉमिक ऑनर्स के लिए 98 प्रतिशत है. गार्गी कॉलेज में अप्लाइड साइकलॉजी के लिए 97 प्रतिशत, इकनॉमिक्स के लिए 97 प्रतिशत, मैथ के लिए 97 प्रतिशत कट ऑफ गया है. वहीं स्टीफंस कॉलेज में इकनॉमिक्स के लिए 98.75 प्रतिशत कट ऑफ है. किरोड़ीमल कॉलेज में बी-कॉम में एडमिशन के लिए 97.75 प्रतिशत अंकों की जरूरत होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *