नित्यानंद राय बने बिहार भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष

नित्यानंद राय बिहार बीजेपी के नये अध्यक्ष बने हैं. मंगल पांडेय को पार्टी आलाकमान ने प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया है.

नित्यानंद राय सोलहवीं लोकसभा में बिहार के उजियारपुर सीट से भाजपा के सांसद हैं. 2014 के चुनावों में इन्होंने बिहार की उजियारपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ा था. पूर्व से ही कयास लगाये जा रहे थे कि मंगल पार्टी की जगह किसी नये चेहरे को पार्टी की कमान सौंपी जाएगी.

नित्यानंद राय बने बिहार भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष

नित्यानंद राय

प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में कई विधायक, एमएलसी के अलावा बिहार कोटे से केंद्र में एक मंत्री का भी नाम सामने आ रहा था लेकिन पार्टी आलाकमान ने आखिरकार नित्यानंद राय को बिहार की कमान सौंपी है. नित्यानंद राय को बीजेपी के युवा चेहरे के साथ-साथ दबंग छवि के कारण भी जाना जाता है.

उजियारपुर से सांसद नित्यानंद राय ने राजनीति की शुरुआत छात्र जीवन से ही एबीवीपी के साथ की थी. लंबे संघर्ष के बाद सन् 2000 में भाजपा के टिकट पर हाजीपुर से विधायक चुने गये और लगातार चार बार अपनी सीट पर कायम रहे.

लोकसभा चुनाव में उन्हें उजियारपुर से सांसद प्रत्याशी बनाया गया और वे भारी मतों से जीत कर संसद पहुंचे हैं. वे संसद में कृषि मामलों की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य भी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *