उत्तराखंड: facebook पर आपत्तिजनक पोस्ट से सतपुली में तनाव, लोगों ने की आगजनी

uttrakhand-580x395

उत्तराखंड के पौड़ी में एक नाबालिग ने फेसबुक पर आपत्तिजनक फोटो पोस्ट कर दी, जिससे नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता और कुछ स्थानीय लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी की.

पौड़ीउत्तराखंड के पौड़ी में फेसबुक पर पोस्ट की गई एक आपत्तिजनक फोटो के बाद सतपुली में तनाव पैदा हो गया है. एक नाबालिग ने फेसबुक पर आपत्तिजनक फोटो पोस्ट कर दी, जिससे नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता और कुछ स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए और नारेबाज़ी करने लगे.

pauri 01

पोस्ट से गुस्साए लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी भी की. मामले की नज़ाकत को देखते हुए एसएसपी और डीएम मौके के लिए रवाना हो गए हैं. कोटद्वार और लैंसडाउन से अतिरिक्त पुलिस फोर्स और रैपिक एक्शन फोर्स को सतपुली भेजा गया है. एसएसपी जगतराम जोशी के अनुसार हालात फिलहाल काबू में हैं.

फेसबुक पोस्ट के बाद प. बंगाल में भी मचा था बवाल

आपको बता दें धर्म विशेष को लेकर किए गए एक कथित आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट के बाद बंगाल के बशीरहाट में हिंसा की आग फैली थी.  इसे लेकर बीएसएफ की एक टुकड़ी तक को इलाके में तैनात करने की नौबत आई ती. हिंसा का आलम ऐसा था कि बीएसएफ की तैनाती के बावजूद उपद्रवियों ने जमकर हंगामा और पुलिस पर पथराव किया था.

इस हिंसा के बाद से बीजेपी और पश्चिम बंगाल की सरकार चला रही तृणमूल कांग्रेस के बीच तनातनी बरकरार है.

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *